-->
FB Twitter G+ instagram youtube
इन्हें भी देखे
Rishikul-Jhabua
मातंगी दर्शन
Sai Mandir Jhabua
अशविन आर्ट्स
Google
 

गोपाल प्रभु जन्म शताब्दी महोत्सव : महाआरती के साथ हुआ ३ दिवसीय अध्यात्म महोत्सव का समापन

झाबुआ। शहर के गोपाल काॅलोनी स्थित गोपाल मंदिर में शताब्दी समारोह-2020 के उपलक्ष में त्रि-दिवसीय महोत्सव के तहत अंतिम दिन गोपाल प्रभु की महाआरती का आयोजन हुआ। महाआरती दोपहर ठीक 12 बजे आरंभ हुई। इससे पूर्व भजन-किर्तन किए गए। महाआरती के दौरान भक्तों ने उत्साहपूर्वक नृत्य भी किया। बाद सभी भक्तों ने कतार में खड़े रहकर महाप्रसादी प्राप्त की। 
       अंतिम दिन 9 जनवरी, गुरूवार को सुबह 6 से 8 बजे तक ध्यान, 8 से 10 बजे गुरू ऊॅं जाप, 8 से दोपहर 11.30 बजे तक सद्गुरू पूजन, इस दौरान सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक भजनों में भी बड़ी संख्या  में भक्तजन शामिल हुए। दोपहर ठीक 12 बजे से गोपाल प्रभु की जन्मोत्सव महाआरती आरंभ हुई, जो आधे घंटे तक चली। इस दौरान युवाओं ने गोपाल प्रभुजी के जयकारे लगाते हुए नृत्य भी किया। महाआरती में क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती डोडियार, मप्र कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी, प्रसिद्ध चिकित्सक डाॅ. शीना भूरिया ने भी शामिल होकर बाद गोपाल प्रभुजी के दर्शन का भी लाभ लिया। महाआरती के दौरान पूरा परिसर गोपाल प्रभुजी के जयकारों से गूंजायमान होने के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भर गया। तत्पष्चात् मंदिर परिसर में सभी भक्तजनों को प्रसादी का वितरण किया गया। श्रद्धालुओं ने कतार में खड़े रहकर प्रसादी प्राप्त की। शाम 6.30 बजे से सद्गुरू लीला दर्शन (व्याख्यान) एवं रात्रि 8.30 बजे से भजन संध्या का आयोजन हुआ।   
भव्य शोभा यात्रा का हुआ आयोजन 
गोपाल आओ तो सही एक बार म्हारा मंदिरये, थारा मंदिस्ये कैसे आऊं सांवरिया..., गोपाल कॉलोनी में म्हारा गुरुजी विराजे, गावो गावो गोपाल प्रभु ना भजन गावो. ..जैसे सुमधुर भजनों के साथ गोपाल कॉलोनी में श्री गोपाल प्रभु के 100वें जन्म शताब्दी महोत्सव के तहत बुधवार को शोभायात्रा निकाली गई। तीन दिवसीय इस आयोजन में न्यूयॉर्क, अमेरिका , लंदन के साथ ही बैंगलुरू, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़ , महाराष्ट्र , दिल्ली में निवासरत हज़ारो भक्त  इस अध्यात्म महोत्सव में शामिल हुए। भव्य शोभायात्रा में विशेष परिधान पहनकर भक्त शामिल हुए। शोभायात्रा का जगह- जगह पुष्पमालाओं से स्वागत किया गया। शोभायात्रा 4 घंटे तक विभिन्न मार्गों से होकर निकली। गोपाल प्रभु के भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतिया दी गई। इस अवसर पर गरबों का आयोजन भी किया गया। बालिकाओं ने शानदार गरबों की प्रस्तुति दी। यह आयोजन देर शाम तक चलता रहा।

भक्तो विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित इस महोत्सव की कवरेज इस लिंक पर क्लिक कर देखे : 

gopal-mandir-janm-shatabdi-mahotsav-2020-गोपाल प्रभु जन्म शताब्दी महोत्सव में उमड़ा भक्तो का सैलाब, शोभा यात्रा में झूमे भक्तजन

गोपाल प्रभु जन्म शताब्दी महोत्सव में उमड़ा भक्तो का सैलाब, शोभा यात्रा में झूमे भक्तजन

गोपाल प्रभु जन्म शताब्दी महोत्सव में उमड़ा भक्तो का सैलाब, शोभा यात्रा में झूमे भक्तजन



























 
** गोपाल मंदिर वेबसाइट पर दर्शाई गई किसी भी जानकारी का अनुचित रूप से अन्यत्र प्रयोग करना पूर्णतः वर्जित है , वेबसाइट पर दर्शाई गई सभी जानकारी एवं फोटो, वीडियो , भजन , सतसंग आदि सभी सामग्रियों के मूल कॉपीराइट गोपाल मंदिर के पास सुरक्षित है। अतः वेबसाइट से कोई भी सामग्री अन्यत्र प्रयोग करने से पहले इस सम्बन्ध में अनुमति ले ले। साइट की गोपनीयता शर्तो को अन्यथा लेकर उपलब्ध सामग्री का दुरूपयोग करना भारतीय मानक दंड सहित के तहत दंडनीय होगा.